X
    Categories: SNAPCHAT

SnapChat Ka Old Account (ID) Recover Kaise Kare

Snapchatn ka old account (ID) recover kaise kare इस पोस्ट में हम इसके बारे में जानेंगे सो अगर आपने स्नैपचैट पर अपना अकाउंट बनाया था और काफी टाइम से आपने अपने स्नैपचैट अकाउंट में लॉगिन नहीं किया है और अब आप अपने स्नैपचैट अकाउंट का यूजरनाम और पासवर्ड भी भूल गए हैं तो इस कंडीशन में कैसे आप अपने स्नैपचैट अकाउंट को रिस्टोर कर सकते है इस पोस्ट में हम जानेंगे।

स्नैपचैट अकाउंट रिकवर करना कोई मुश्किल काम नहीं है अगर आपको अपने स्नैपचैट अकाउंट का यूजरनाम और पासवर्ड याद नहीं है तो भी आप अपने अकाउंट को आसानी सेक्स वापस ला सकते है अपने स्नैपचैट अकाउंट को वापस एक्सेस करने के लिए आपको क्या करना है चलिए स्टेप बाय स्टेप इस पोस्ट में जानते है।

SnapChat Ka Old Account (ID) Recover Kaise Kare

1 सबसे पहले Snapchat App पन करे।

  • इसके बाद Username or Email की फील्ड में अपना ईमेल एड्रेस एंटर करे।
  • अगर आपकी मल्टीप्ल ईमेल आई डी है और आपको याद नहीं की किस ईमेल से स्नैपचैट अकाउंट बनाया था तो एक एक करके सभी Email एंटर करे।
  • अब अगर आपने ईमेल आईडी से अकाउंट नहीं बनाया तो यहापर Use Phone Number Instead ऑप्शन पर क्लिक करे।
  • इसके बाद Phone Number की फील्ड में अपना फ़ोन नंबर एंटर करे।
  • अब अगर आपके पास मल्टीप्ल फ़ोन नंबर्स है और आपको ध्यान नहीं की किस नंबर से आपने अकाउंट क्रिएट किया था तो यहापर एक एक करके सभी Phone Number एंटर करे।

2 फ़ोन नंबर एंटर करने के बाद Forgot Your Password?ऑप्शन पर क्लिक करे।

3 इसके बाद एक पॉपअप ओपन होगा इसमें Via Phone ऑप्शन पर क्लिक करे।

4 अब फ़ोन नंबर के थ्रू अपने स्नैपचैट अकाउंट को फाइंड करने का ऑप्शन आएगा यहापर बॉटम साइड में Submit ऑप्शन पर क्लिक करे।

5 इसके बाद कोड एंटर करने का ऑप्शन आएगा यहापर अपने फ़ोन में आये Code को एंटर करे।

6 अब अगर आपने इसी नंबर से अकाउंट बनाया होगा तो पासवर्ड रिसेट करने का ऑप्शन आ जायेगा यहापर अपने स्नैपचैट अकाउंट का Password Reset करके Submit ऑप्शन पर क्लिक करे।

7 इसके बाद स्नैपचैट में लॉगिन करने का ऑप्शन आएगा तो यहापर New Created Password करे और Login ऑप्शन पर क्लिक कर दीजिये।

क्लिक करते ही कुछ ही देर में आपका स्नैपचैट अकाउंट वापस रिकवर हो जायेगा आप अपने स्नैपचैट अकाउंट में लॉगिन हो जायेंगे, इस तरह से आसानी से आप अपने ओल्ड स्नैपचैट अकाउंट को फिर से ओपन कर सकते है।

उम्मीद है आप समझ गए होंगे की  Snapchat ka old account (ID) recover kaise kare, अगर आपको ये जानकारी हेल्पफुल लगी हो तो इससे अपने फ्रेंड्स के साथ भी शेयर जरूर करे।

वीडियो देखे

 

Ramesh Singh: Hello Dosto ! Mera Naam Ramesh Singh Hai. Main Ek Passionate Blogger Hun. Ye Website Maine Banai Hai. Is Website Par Main Longo Ko Hindi Me Jankari Deta Hun Aur Unki Help Karta Hun. Read More

View Comments (3)