X
    Categories: SNAPCHAT

Snapchat Par Multiple Accounts Kaise Banaye

Snapchat par muktipke accounts kaise banaye इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा तो अगर आप SnapChat users हैं और multiple snapchat accounts create करना चाहते हैं और नहीं जानते की snapchat par 2nd id create कैसे करते हैं तो इस पोस्ट में आप multiple snapchat id create करने के बारे में सीख जायेंगे।

एक स्नैपचैट एप में आप कई सारे अकाउंट बना सकते हैं और उनका यूस कर सकते हैं लेकिन इसके लिए अलग अलग फ़ोन नंबर या ईमेल आई डी की जरुरत होगी क्युकी एक फ़ोन नंबर या ईमेल से आप एक से ज्यादा स्नैपचैट अकाउंट नहीं बना सकते हैं एक मोबाइल नंबर और ईमेल से एक ही स्नैपचैट अकाउंट बना सकते हैं।

स्नैपचैट पर मल्टीप्ल अकाउंट बनाने के लिए और एक ही स्नैपचैट एप में अलग अलग आई डी इस्तेमाल करने के लिए आपको क्या करना हैं कैसे आप स्नैपचैट एप्लीकेशन में अपने दूसरे फ़ोन नंबर या फिर दूसरी ईमेल डी के द्वारा दूसरा सपंचात अकाउंट बना सकते हैं चलिए निचे दिए इजी स्टेप्स में जानते हैं।

Snapchat Par Multiple Accounts Kaise Banaye

1 सबसे पहले अपनी Snapchat App ओपन करे।

2 इसके बाद टॉप लेफ्ट कार्नर में Bitmoji icon पर क्लिक करे।

3 अब नेक्स्ट इंटरफ़ेस में टॉप राइट कार्नर में Settings Gear Icon सेटिंग्स गियर आइकॉन पर क्लिक करे।

4 इसके बाद सेटिंग्स पेज के बॉटम साइड में Logout ऑप्शन पर क्लिक करके अपने अकाउंट से लोग आउट करे।

5 अब नेक्स्ट इंटरफेस में Sign Up ऑप्शन पर क्लिक करे।

6 इसके बाद नेक्स्ट इंटरफ़ेस में नए अकाउंट के लिए अपना नाम एंटर करके Sign Up and Accept ऑप्शन पर क्लिक करे।

7 अब नेक्स्ट इंटरफ़ेस में अपनी Date of Birth एंटर करके Continue ऑप्शन पर क्लिक करे।

8 इसके बाद अपना Username Set करके Continue ऑप्शन पर क्लिक करे।

9 अब नेक्स्ट पेज में अपना Password Set करके Continue ऑप्शन पर क्लिक करे।

10 इसके बाद नेक्स्ट इंटरफ़ेस में अपना दूसरा Phone Number Enter करके Continue ऑप्शन पर क्लिक करे।

  • यहापर Sign up with email Instead ऑप्शन पर क्लिक करके Email ID के थ्रू अकाउंट क्रिएट कर सकते है।

11 इसके बाद नेक्स्ट इंटरफ़ेस में आपके उन कॉन्टेक्ट्स की एक लिस्ट ओपन होगी जो Snapchat यूस करते होंगे इन्हे सेलेक्ट करके आप अपनी स्नैपचैट फ्रेंडलिस्ट में ऐड कर सकते है अगर अभी फ्रेंड ऐड नहीं करना है तो टॉप राइट कार्नर में Skip ऑप्शन पर क्लिक करे।

12 अब नेक्स्ट इंटरफ़ेस में Bitmoji सेट करने का ऑप्शन आएगा अगर अभी नहीं करना है तो टॉप राइट कार्नर में Skip ऑप्शन पर क्लिक करके Cancel कर दीजिये

ये प्रोसेस कम्पलीट करते ही स्नैपचैट पर आपकी दूसरी नई आई डी क्रिएट हो जाएगी तो इस तरह से आप एक ही स्नैपचैट एप में मल्टीप्ल एकाउंट्स क्रिएट कर सकते है और एक से दूसरे में स्विच करके सभी एकाउंट्स को यूस कर सकते है।

स्नैपचैट पर दूसरा अकाउंट कैसे बनाये अब आप समझ गए होंगे अगर आपको ये जानकारी हेल्पफुल लगी हो तो इसे अपने फ्रेंड्स के साथ भी शेयर जरूर करे।

वीडियो देखें

Ramesh Singh: Hello Dosto ! Mera Naam Ramesh Singh Hai. Main Ek Passionate Blogger Hun. Ye Website Maine Banai Hai. Is Website Par Main Longo Ko Hindi Me Jankari Deta Hun Aur Unki Help Karta Hun. Read More