X
    Categories: SNAPCHAT

SnapChat Account Permanently Delete Kaise Kare

SnapChat Account Permanently Delete Kaise Kare इस पोस्ट में हम जानेंगे तो अगर आप SnanpChat Use करते हैं और अपने Snapchat अकाउंट को डिलीट करना चाहते हैं और नहीं जानते की स्नैपचैट अकाउंट Permanently Delete कैसे करते हैं तो इस पोस्ट में आपको SnapChat Account हमेशा के लिए डिलीट करने की जानकारी मिल जाएगी।

अपने स्नैपचैट अकाउंट को आप आसानी से डिलीट कर सकते है लेकिन अकाउंट डिलीट एक दम से नहीं होगा बल्कि इस Process में 30 Days का टाइम लगेगा क्युकी ये प्रोसेस करने के बादSnapchat Account Deactivate हो जायेगा और 30 दिनों के बाद ही आपका अकाउंट हमेशा के लिए डिलीट होगा।

अकाउंट डिलीट करने के 30 दिनों के अंदर अगर आपका Mind Change होता है और आप वापस अपने अकाउंट को Restore करना चाहते हैं तो आपको 30 दिनों के अंदर अंदर अपने Snapchat अकाउंट में Login कर लेना है जिसके बाद आपका अकाउंट डिलीट होने से बच जायेगा, अगर आपको अपना Snapchat अकाउंट परमानेंटली डिलीट करना है तो निचे दिए Steps Follow करें।

SnapChat Account Permanently Delete Kaise Kare

1 सबसे पहले SnapChat ओपन करें।

2 इसके बाद टॉप लेफ्ट कार्नर में अपने Bitmoji Icon पर क्लिक करें।

3 अब नेक्स्ट इंटरफ़ेस में टॉप राइट कार्नर में Settings Gear Icon पर क्लिक करें।

4 इसके बाद सेटिंग्स पेज में Support Section में I Need Help ऑप्शन पर क्लिक करें।

5 अब नेक्स्ट इंटरफ़ेस में Managing My Account ऑप्शन पर क्लिक करें।

6 इसके बाद नेक्स्ट इंटरफ़ेस में Delete or Reactivate My Account ऑप्शन पर क्लिक करें।

7 अब नेक्स्ट इंटरफ़ेस में How Do I Deactivate or Delete My Snapchat Account ऑप्शन पर क्लिक करें।

8 इसके बाद नेक्स्ट इंटरफ़ेस में Snapchat Account Portal लिंक पर क्लिक करें।

9 इसके बाद Snapchat Login Page आएगा यहापर अपना Username और Password Enter करके लॉगिन करें।

10 अब Snapchat Account Portal ओपन होगा यहापर Delete My Account ऑप्शन पर क्लिक करें।

11 इसके बाद नेक्स्ट पेज में अपने Username के निचे Snapchat का Password Enter करके Continue ऑप्शन पर क्लिक करें।

इसके बाद कुछ ही देर में आपका Snapchat Account Deactivate हो जायेगा और 30 दिनों के बाद आपका Snapchat Account Permanently Delete हो जायेगा।

इस बीच अगर आपका Mind Change होता है तो आप 30 दिनों के अंदर अंदर अपने स्नैपचैट अकाउंट में फिर से Login कर लीजिये लॉगिन करने के बाद Keep Account ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपका Snapchat Account Recover हो जायेगा।

लेकिन अगर आपको अपने स्नैपचैट अकाउंट को हमेशा हमेशा के लिए डिलीट करना है तो 30 Days तक आपको अपने स्नैपचैट अकाउंट में लॉगिन नहीं करना है 30 दिनों के बाद आपका अकाउंट हमेशा के लिए डिलीट हो जायेगा।

उम्मीद है आप समझ गए होंगे की Snapchat Account को Permanently Delete कैसे करते है अगर आपको ये जानकारी हेल्पफुल लगी हो तो इसे अपने फ्रेंड्स के साथ भी शेयर जरूर करें।

वीडियो देखें

Ramesh Singh: Hello Dosto ! Mera Naam Ramesh Singh Hai. Main Ek Passionate Blogger Hun. Ye Website Maine Banai Hai. Is Website Par Main Longo Ko Hindi Me Jankari Deta Hun Aur Unki Help Karta Hun. Read More