X
    Categories: FACEBOOK

Facebook Ka Purana Account Kaise Khole

Facebook Ka Purana Account Kaise Khole इस पोस्ट में हम जानेंगे तो अगर आप Facebook User है और फेसबुक पर अपनी Old Id को Login करना चाहते हैं और नहीं जानते की फेसबुक की Old Id Recover कैसे करते है तो इस पोस्ट में आपको अपनी Old Facebook Id में फिर से  Login करने की पूरी जानकारी Step by Step मिल जाएगी।

बहुत से लोग शुरू में एक से ज्यादा फेसबुक अकाउंट बनाते है और बाद में चलकर उनमे से ज्यादातर अकाउंट का यूज़ करना बंद कर देते है ऐसे में अगर आपने भी पहले Multiple Facebook Accounts बनाये थे और अब आपको अपना पुराना फेसबुक अकाउंट याद नहीं है तो इस पोस्ट में बताई Trick से आप आसानी से अपनी Old Fb Id को Recover कर सकते हैं।

Facebook Ka Purana Account Kaise Khole

1 सबसे पहले Facebook App ओपन करें।

2 इसके बाद अपने Current Facebook Acount से Log Out करें।

3 अब Facebook Login Page ओपन होगा यहापर Forgotten Password? ऑप्शन पर क्लिक करें।

4 इसके बाद Facebook Account Find करने का ऑप्शन आएगा यहापर Mobile Number की Field में अपना Phone Number Enter करके Find Account ऑप्शन पर क्लिक करें।

  • नोट:-अगर Email Id से अकाउंट बनाया था तो Search By Email Address Instead ऑप्शन पर क्लिक करके अपनी Email Id एंटर करें और फिर Find Account ऑप्शन पर क्लिक करें।

5 इसके बाद आपके फ़ोन नंबर या ईमेल Id से बने हुए सभी फेसबुक एकाउंट्स आपके सामने आ जायेंगे इनमे अगर आपकी Old Facebook Id है तो उस Facebook Id पर क्लिक करें।

  • नोट:- अगर एक फ़ोन नंबर या ईमेल एड्रेस से आपका Old Facebook Account Find नहीं होता है तो दूसरा Phone Number या Email एंटर करके अकाउंट Find करें।

6 पुरानी फेसबुक Id पर क्लिक करते ही अकाउंट रिकवर करने का ऑप्शन आ जायेगा यहापर:-

  • Enter Password to Login ऑप्शन को सेलेक्ट करके Continue ऑप्शन पर क्लिक करें अगर आपको अपने ओल्ड फेसबुक अकाउंट का पासवर्ड याद है।
  • अगर पासवर्ड याद नहीं है तो Get Code Or Link Via SMS ऑप्शन को Select करके Continue ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद Confirmation Code एंटर करने का ऑप्शन आएगा और साथ ही आपके फ़ोन नंबर पर एक OTP आएगा जो यहापर Automatically Enter होकर Verify हो जायेगा।

7 अब नया पासवर्ड क्रिएट करने का ऑप्शन आएगा तो अब New Password Create करके Continue ऑप्शन पर क्लिक कर दीजिये।

नया पासवर्ड क्रिएट करने के बाद आपका पुराना फेसबुक अकाउंट फिर से लॉगिन हो जायेगा इस तरह से आप आसानी से अपनी ओल्ड Facebook Id को फिर से Access कर सकते हैं।

उम्मीद है आप समझ गए होंगे की Facebook की Old Id को Open कैसे करते हैं अगर आपको ये जानकारी हेल्पफुल लगी हो तो इसे अपने फ्रेंड्स के साथ भी शेयर जरूर करें।

वीडियो देखें

Ramesh Singh: Hello Dosto ! Mera Naam Ramesh Singh Hai. Main Ek Passionate Blogger Hun. Ye Website Maine Banai Hai. Is Website Par Main Longo Ko Hindi Me Jankari Deta Hun Aur Unki Help Karta Hun. Read More