X
    Categories: FACEBOOK

Phone Number Se Kitne Facebook Account Bane Hai Kaise Pata Kare

Phone Number Se Kitne Facebook Account Bane Hai Kaise Pata Kare इस पोस्ट में हम जानेंगे तो अगर आप फेसबुक यूजर है और अपने फेसबुक पर आपने Multiple Accounts बनाये है एक फ़ोन नंबर से कई सारे फेसबुक अकाउंट बने है तो इस पोस्ट में जो Trick मैं आपको बता रहा हूँ इसके थ्रू आप आसानी से पता लगा सकते है की आपके Mobile Number से टोटल कितने फेसबुक अकाउंट बने हुए हैं।

अगर आपके पास दो या दो से ज्यादा फेसबुक एकाउंट्स है तो यह Facebook Terms के खिलाफ है, फेसबुक अपने यूज़र्स को एक दूसरे से कनेक्ट होने के लिए एक Safe Environment बनाना चाहता है ऐसे में यूज़र्स को अपनी Authentic Identity का यूज़ करना चाहिए और फेसबुक पर एक ही अकाउंट बनाना चाहिए।

अगर आप पहले Multiple Facebook Accounts बना चुके हैं और अब बाकि दूसरे एकाउंट्स का यूज़ नहीं करते है तो आपको अपने दूसरे FB Accounts Delete कर देने चाहिए लेकिन इसके लिए आपको पता होना चाहिए की आपके मोबाइल नंबर से कितने एकाउंट्स बने हुए है, ये जानने के लिए की फेसबुक पर फ़ोन नंबर से टोटल कितनी I’d बनी है ये पोस्ट एन्ड तक पढ़े।

Phone Number Se Kitne Facebook Account Bane Hai Kaise Pata Kare

1 सबसे पहले Facebook ऐप ओपन करें।

2 इसके बाद टॉप राइट कार्नर में अपने Profile Icon पर क्लिक करें।

3 अब बॉटम साइड में स्क्रॉल करें और फिर Log Out ऑप्शन पर क्लिक करके लॉगआउट कर दीजिये।

4 इसके बाद फेसबुक का लॉगिन पेज ओपन होगा यहापर Forgot Password ऑप्शन पर क्लिक करें।

5 अब नेक्स्ट इंटरफ़ेस में अपना 10 डिजिट्स का मोबाइल नंबर एंटर करके Find Account ऑप्शन पर क्लिक करें।

इसके बाद आपके फ़ोन नंबर से जितने भी फेसबुक अकाउंट बने होंगे वो सभी आपके सामने आ जायेंगे, अब एक एक करके इन एकाउंट्स पर क्लिक करें और फिर फॉरगॉट पासवर्ड ऑप्शन पर क्लिक करके पहले पासवर्ड रिसेट करें और फिर फेसबुक अकाउंट सेंटर में जाकर अकाउंट डिलीट कर दीजिये।

उम्मीद है आप समझ गए होंगे की फ़ोन नंबर से कितने फेसबुक एकाउंट्स बने हुए है कैसे पता करते हैं, अगर आपको ये जानकारी हेल्पफुल लगी हो तो इसे अपने फ्रेंड्स के साथ भी शेयर जरूर करें।

वीडियो देखें

Ramesh Singh: Hello Dosto ! Mera Naam Ramesh Singh Hai. Main Ek Passionate Blogger Hun. Ye Website Maine Banai Hai. Is Website Par Main Longo Ko Hindi Me Jankari Deta Hun Aur Unki Help Karta Hun. Read More