X
    Categories: INSTAGRAM

Instagram Two Factor Authentication Enable Kaise Kare

Instagram Two Factor Authentication Enable Kaise Kare इस पोस्ट में हम जानेंगे तो अगर आप एक Instagram User हैं तो आपको अपने इंस्टाग्राम अकाउंट की Secjurity का भी खास ध्यान रखना चाहिए और अपने Instagram Account की सिक्योरिटी को और भी ज्यादा Strong बना देना चाहिए ताकि कोई भी Hacker आपके इंस्टाग्राम अकाउंट को Hack ना कर पाए।

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को Hack होने से बचाने के लिए आपको Instagram 2 Factor Authentication ऑप्शन को Turn On जरूर करना चाहिए, ऐसा करके आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को More Safer और More Secure बना सकते है और Hacking से अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को Protect कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम Two Step Authentication को Enable करने के बाद जब भी आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से Logout करके वापस Login करेंगे या किसी New Device में अपने इंस्टाग्राम को लॉगिन करेंगे तो लॉगिन करते टाइम आपके फ़ोन नंबर पर एक Verification Code आएगा जिसे आप Enter करेंगे तभी आपका Instagram Account Login होगा।

ऐसे में कोई भी Hacker आपके इंस्टाग्राम अकाउंट को Hack नहीं कर पायेगा क्युकी आपके अकाउंट को Access करने के लिए जिस Security Code की जरुरत होगी वो आपके मोबाइल नंबर पर Receive होगा, ऐसे में अगर किसी को आपका Username और Password पता भी चल जाता है तो वो आपके इंस्टाग्राम अकाउंट को एक्सेस नहीं कर सकता है।

इसलिए आपको अपने इंस्टाग्राम अकाउंट की Security को Increase करने के लिए और इंस्टाग्राम को Hacking से Protect करने के लिए 2 Factor Authentication ऑप्शन को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में Enable जरूर करना चाहिए और अपने इंस्टाग्राम पर 2 Step Authentication इनेबल कैसे करते है अगर आप नहीं जानते है तो इसकी जानकारी के लिए निचे दिए इजी Steps को Follow करें।

Instagram Two Factor Authentication Enable Kaise Kare

1 सबसे पहले Instagram App ओपन करें।

2 इसके बाद बॉटम राइट कार्नर में अपने Profile Icon पर क्लिक करें।

3 अब नेक्स्ट इंटरफ़ेस में टॉप राइट कार्नर में 3 Lines पर क्लिक करें।

5 इसके बाद टॉप साइड में Account Center ऑप्शन पर क्लिक करें।

6 Account Center में Password and Security ऑप्शन पर क्लिक करें।

7 पासवर्ड एंड सिक्योरिटी ऑप्शन में Two Factor Authentication ऑप्शन पर कलक करें।

8 इसके बाद नेक्स्ट इंटरफ़ेस में Text Message (SMS) ऑप्शन को सेलेक्ट करके Next ऑप्शन पर क्लिक करें।

9 अब नेक्स्ट इंटरफ़ेस में अपने फ़ोन में आया Confirmation Code एंटर करके Next ऑप्शन पर क्लिक करें

10 इसके बाद आपके इंस्टाग्राम अकाउंट में 2 Factor Authentication On  हो जायेगा फाइनली Done ऑप्शन पर क्लिक कर दीजिये।

इस तरह से आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में 2 Step Authentication ऑप्शन को इनेबल कर सकते है और अपने इंस्टाग्राम अकाउंट की सिक्योरिटी को और भी ज्यादा स्ट्रांग बना सकते है एक Extra Security layer अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में ऐड कर सकते हैं।

उम्मीद है आप समझ गए होंगे की इंस्टाग्राम अकाउंट में 2 Facktor Authentication ऑप्शन को Turn On कैसे करते है अगर आपको ये जानकारी हेल्पफुल लगी हो तो इसे अपने फ्रेंड्स के साथ भी शेयर जरूर करें।

Ramesh Singh: Hello Dosto ! Mera Naam Ramesh Singh Hai. Main Ek Passionate Blogger Hun. Ye Website Maine Banai Hai. Is Website Par Main Longo Ko Hindi Me Jankari Deta Hun Aur Unki Help Karta Hun. Read More