X
    Categories: INSTAGRAM

Instagram Account Private Me Convert Nahi Ho Raha Kya Kare

Instagram Account Private Me Convert Nahi Ho Raha Kya Kare इस पोस्ट में हम जानेंगे तो अगर आपका इंस्टाग्राम पर पब्लिक अकाउंट है और अपने Public Instagram Account को Private Account में Convert करना चाहते है और अपने पब्लिक इंस्टाग्राम अकाउंट को प्राइवेट में स्विच नहीं कर पा रहें हैं तो ये पोस्ट आपके लिए ही है।

Instagram की Setting and Privacy फीचर में Privacy Account option के थ्रू आसानी से आप अपने पर्सनल इंस्टाग्राम अकाउंट को प्राइवेट अकाउंट में कन्वर्ट कर सकते है लेकिन प्राइवेसी अकाउंट सेटिंग से प्राइवेट अकाउंट फीचर को इनेबल नहीं हो रहा है तो ऐसे में किस तरह से आप अपने इंस्टाग्राम को प्राइवेट अकाउंट में बदल सकते है आइये जानते हैं।

Instagram Account Private Me Convert Nahi Ho Raha Kya Kare

1 सबसे पहले Instagram ओपन करें।

2 इसके बाद बॉटम राइट कार्नर में अपने Profilel Icon पर क्लिक करें।

3 अब प्रोफाइल पेज में टॉप राइट कार्नर में 3 Lines पर क्लिक करें।

4 इसके बाद जो ऑप्शन आएंगे इनमे Settings and Privacy ऑप्शन पर क्लिक करें।

5 अब नेक्स्ट इंटरफ़ेस में Business/Creator Tools and Controls ऑप्शन पर क्लिक करें।

6 इसके बाद नेक्स्ट पेज में Switch Account Type ऑप्शन पर क्लिक करें।

7 अब नेक्स्ट इंटरफ़ेस में Switch to Personal Account ऑप्शन करें।

8 इसके बाद एक पॉपअप ओपन होगा तो इसमें फाइनली Switch to Personal Account ऑप्शन पर क्लिक कर दीजिये।

लीजिये आपका काम हो गया अब इसके बाद आपका Business Instagram Profile या Creator Instagram Profile पर्सनल अकाउंट में Swtich हो जायेगा और अब आप आसानी से अपने पर्सनल इंस्टाग्राम अकाउंट को Private Account में Change कर सकते है।

Public Instagram Account को प्राइवेट बनाने के लिए आपको इंस्टाग्राम के सेटिंग्स एंड प्राइवेसी फीचर में जाना है और Privacy Account ऑप्शन पर क्लिक करके प्राइवेट अकाउंट ऑप्शन को इनेबल कर देना है जिसके बाद आसानी से आपका इंस्टाग्राम अकाउंट प्राइवेट बन जायेगा।

उम्मीद करता हूँ आपको इंस्टाग्राम अकाउंट प्राइवेट बनाने की ये जानकारी हेल्पफुल लगी होगी अगर ये पोस्ट पसंद आयी हो तो इससे अपने फ्रेंड्स के साथ भी शेयर जरूर करें।

वीडियो देखें

 

Ramesh Singh: Hello Dosto ! Mera Naam Ramesh Singh Hai. Main Ek Passionate Blogger Hun. Ye Website Maine Banai Hai. Is Website Par Main Longo Ko Hindi Me Jankari Deta Hun Aur Unki Help Karta Hun. Read More