X
    Categories: GOOGLE

Gmail Hack Hai Kaise Pata Lagaye 101% Working Trick

Gmail Hack Hai Kaise Pata Lagaye इस पोस्ट में हम जानेंगे सो अगर आप Google Gmail इस्तेमाल करते हैं तो आपको अपने जीमेल अकाउंट की सिक्योरिटी का भी खास ध्यान रखना चाहिए और Gmail Security को और भी ज्यादा स्ट्रांग बना लेना चाहिए लेकिन अगर आपने सिक्योरिटी ऐड नहीं की है तो ऐसे में आपका जीमेल अकाउंट हैक हो सकता है।

ऐसे में आपका जीमेल अकाउंट हैक हो जाता है तो हैकर चुपके से आपके सभी मेल्स देख सकता है और आपके जीमेल अकाउंट का मिसयूज भी कर सकता है इसलिए आपको इस पोस्ट में बताये तरीके से ये चेक करना है की आपका जीमेल हैक है या नहीं और अगर हैक है तो क्या करना है चलिए इस पोस्ट में जानते है।

Gmail Hack Hai Kaise Pata Lagaye 101% Working Trick

1 सबसे पहले Google Gmail ओपन करें।

2 इसके बाद टॉप राइट कार्नर में अपने Profile Icon पर क्लिक करें।

3 अब एक पॉपअप ओपन होगा इसमें Google Account ऑप्शन पर क्लिक करें।

4 इसके बाद नेक्स्ट इंटरफ़ेस में Security ऑप्शन पर क्लिक करें।

  • अब यहापर योर डिवाइस सेक्शन में कोई अननोन डिवाइस आपको दिखाई देता है तो इसका मतलब है की आपका Gmail Account Hacked है।
  • अब हैकर का एक्सेस रिमूव करने के लिए Unknown Device पर क्लिक करें।

5 इसके बाद नेक्स्ट इंटरफ़ेस में Sign Out ऑप्शन पर क्लिक करके अननोन डिवाइस की लॉगिन एक्टिविटी रिमूव कर दीजिये।

लीजिये आपका काम हो गया अब अननोन डिवाइस यहाँ से रिमूव हो जायेगा और हैकर का एक्सेस भी आपके जीमेल अकाउंट से रिमूव हो जायेगा।

अब इसके बाद आपको अपने गूगल की सिक्योरिटी सेटिंग्स में अपना Password बदलकर स्ट्रांग पासवर्ड ऐड करना है और साथ ही Two Factor Authentication ऑप्शन को भी इनेबल कर देना है ऐसा करके आप अपने गूगल अकाउंट में एक Extra Secjurity Layer ऐड कर पाएंगे।

I Hope, अब आप समझ गए होंगे की आपका जीमेल अकाउंट हैक्ड है या नहीं कैसे चेक करते है और हैकर का एक्सेस कैसे रिमूव करते है ये भी सिख गए होंगे, तो अगर आपको ये जानकारी हेल्पफुल लगी हो तो इससे अपने फ्रेंड्स के साथ भी शेयर जरूर करें।

वीडियो देखें

Ramesh Singh: Hello Dosto ! Mera Naam Ramesh Singh Hai. Main Ek Passionate Blogger Hun. Ye Website Maine Banai Hai. Is Website Par Main Longo Ko Hindi Me Jankari Deta Hun Aur Unki Help Karta Hun. Read More