X
    Categories: ANDROID

Phone Call Hack Hai ya Nahi Kaise Pata Kare

Phone call hack hai ya nahi kaise pata kare इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा सो अगर आपको डाउट है की किसी ने आपकी फ़ोन कॉल्स को हैक कर लिया है तो अपने इस डाउट को किस तरह से आप कन्फर्म कर सकते है और पता कैसे लगा सकते है की आपके फ़ोन की कॉल हैक हुई है या नहीं इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में मिल जाएगी।

अगर आपकी मोबाइल कॉल्स हैक हो गयी हो तो हैकर आपके फ़ोन को भी आसानी से हैक कर सकता है OTP कोड मंगवाकर आपके मोबाइल का पूरा एक्सेस ले सकता है इसलिए आपको टाइम टू टाइम ये चेक करना चाहिए की कहीं फ़ोन कॉल हैक तो नहीं है और अगर हैक्ड है तो किस तरह से हैकर का एक्सेस हटाना है ये भी आप इस पोस्ट में सीख जायेंगे।

फ़ोन की मैसेज ऐप हैक करके और फ़ोन कॉल्स हैक करके कोई भी हैकर आपके फ़ोन को हैक कर सकता है और आपके फ़ोन का पूरा एक्सेस अपने पास ले सकता है मैसेज ऐप हैक है या नहीं कैसे पता करे इसके बारे में पहले ही पोस्ट शेयर कर चुका हूँ जिसका लिंक आप निचे देख सकते है तो चलिए अब जानते है फ़ोन कॉल हैक है या नहीं कैसे पता करते है।

Phone Call Hack Hai ya Nahi Kaise Pata Kare

1 सबसे पहले अपने फ़ोन की Contact app ओपन करें।

2 इसके बाद टॉप राइट कार्नर में 3 vertical dots पर क्लिक करें।

3 अब कुछ ऑप्शन आएंगे इनमे Settings ऑप्शन पर क्लिक करें।

4 इसके बाद सेटिंग्स पेज में Calling accoungs ऑप्शन पर क्लिक करें।

5 अब नेक्स्ट पेज में Advanced settings ऑप्शन पर क्लिक करें।

6 इसके बाद नेक्स्ट पेज में Call farwarding ऑप्शन पर क्लिक करें।

  • अब अगर नेक्स्ट इंटरफ़ेस में ऑलवेज फॉरवार्डिंग ऑप्शन इनेबल है और इसमें कोई अननोन नंबर दिखाई देता है तो ये कन्फर्म है की आपकी फ़ोन कॉल्स हैक्ड हो गयी है कोई और भी है जो आपकी कॉल्स को एक्सेस कर रहा है।
  • ऐसे में आपको अपनी कॉल्स सेव करने के लिए Always forward ऑप्शन पर क्लिक करें।

7 अब एक पॉपअप ओपन होगा इसमें Unknown number को रिमूव करके अपना दूसरा Phone number enter करें और Checkmark ऑप्शन पर क्लिक करके सेव करें।

8 अपना दूसरा नंबर सेव करने के बाद Always forward ऑप्शन को Disable कर दीजिये।

इसके बाद आपके फ़ोन की कॉल्स फॉरवार्डिंग डिसएबल हो जाएगी और हैकर का एक्सेस आपकी फ़ोन कॉल्स से रिमूव हो जायेगा, आपकी मोबाइल कॉल्स नार्मल हो जाएँगी।

इस तरह से आप पता लगा सकते है की आपकी फ़ोन कॉल्स हैक्ड है या नहीं और अगर हैक्ड है तो कैसे कॉल्स को unhack करना है ये भी आप समझ गए होंगे, अगर ये जानकारी आपको हेल्पफुल लगी हो तो इसे अपने फ्रेंड्स के साथ भी शेयर जरूर करें।

वीडियो देखें

Ramesh Singh: Hello Dosto ! Mera Naam Ramesh Singh Hai. Main Ek Passionate Blogger Hun. Ye Website Maine Banai Hai. Is Website Par Main Longo Ko Hindi Me Jankari Deta Hun Aur Unki Help Karta Hun. Read More