X
    Categories: GOOGLE

Google Account Name Change Kaise Kare

Google Account Name Change Kaise Kare इस पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूँ तो अगर आप गूगल यूजर है और अपने गूगल अकाउंट में अपने नाम को बदलना चाहते है और नहीं जानते की गूगल अकाउंट नाम कैसे चेंज करते है तो ये पोस्ट आपके लिए ही है यहापर आप अपना गूगल प्रोफाइल नाम बदलने के बारे में सीख जायेंगे।

अपने गूगल अकाउंट में आप आसानी से अपना प्रोफाइल नाम बदल सकते है और इसके अलावा अपने गूगल अकाउंट में अपना कोई निकनेम भी ऐड कर सकते है तो किस तरह से आप अपने गूगल अकाउंट में अपने प्रोफाइल नाम को चेंज कर सकते है और निकनेम ऐड कर सकते है आइये स्टेप बाय स्टेप जानते है।

Google Account Name Change Kaise Kare

1 सबसे पहले Google ऐप ओपन करें।

2 इसके बाद टॉप राइट कार्नर में अपने Profile icon पर क्लिक करें।

3 अब एक पॉपअप ओपन होगा इसमें Google account पर क्लिक करें।

4 इसके बाद नेक्स्ट इंटरफ़ेस में Profile info टैब पर क्लिक करें।

5 अब आपके गूगल अकाउंट में बेसिक इनफार्मेशन आपके सामने आएगी तो यहापर अपने Profile name पर क्लिक करे।

6 इसके बाद नेक्स्ट इंटरफ़ेस में अपना पहले का फर्स्ट और लास्ट नाम रिमूव करे और नया नाम एंटर करके Save ऑप्शन पर क्लिक कर दीजिये।

7 इसके बाद Nickname ऑप्शन पर कलिलक करें।

8 अब अपना निकनेम एंटर करके Save ऑप्शन पर क्लिक कर दीजिये।

लीजिये आपका काम हो गया इस तरह से ईज़िली आप अपने गूगल अकाउंट में अपने प्रोफाइल नाम को चेंज कर सकते है और इसके साथ ही गूगल अकाउंट में अपना निकनेम भी ऐड कर सकते हैं।

I hope अब आप समझ गए होंगे की Google profile name change कैसे करते है, अगर आपको ये जानकारी हेल्पफुल लगी हो तो इसे अपने फ्रेंड्स के साथ भी शेयर जरूर करें।

Ramesh Singh: Hello Dosto ! Mera Naam Ramesh Singh Hai. Main Ek Passionate Blogger Hun. Ye Website Maine Banai Hai. Is Website Par Main Longo Ko Hindi Me Jankari Deta Hun Aur Unki Help Karta Hun. Read More